मुख्य संपादक :महेबूब भारती

मुस्लिम समुदाय ने जकात,सदकात,के पैसो से कोरोना से जंग में सरकार को ICU दान किया ,सीएम ठाकरे ने मुसलमानों का आभार माना

मुस्लिम समुदाय ने कोरोना से जंग में ICU दान किया , सीएम ठाकरे ने मुसलमानों का आभार माना

कोल्हापुर: एक तरफ देश में मुसलमानों को लेकर बहुत ही चर्चा चल रही है कि मुसलमान कोरोना वायरस फैला रहे हैं और तबलीगी जमात कोरोना वायरस फैला रही है। तो कहीं पर मुसलमानों की मस्जिद है बंद कर दी जा रही है ऐसे में महाराष्ट्र के कोल्हापुर जिले के इचलकरंजी शहर में मुस्लिम समुदाय ने कोरोना से जंग में कोरोना पीड़ितों के इलाज के लिए 10 बेड वाला आईसीयू महाराष्ट्र सरकार को दान में दिया है। 


मुस्लिम समुदाय ने इस रमजान पर महाराष्ट्र सरकार की अपील पर अनावश्यक खर्च को रोकते हुए सरकार को 36 लाख रुपये का आई सी यु अस्पताल (यूनिट) दान में दिए हैं।

सोमवार को ईद के मौके पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोल्हापुर जिले में इंदिरा गांधी मेमोरियल हॉस्पिटल में 10 बेड वाली आईसीयू यूनिट का उद्घाटन किया। 





इंदिरा गांधी मेमोरियल हॉस्पिटल ये इचलकरंजी शहर का पहला सरकारी अस्पताल बन गया है। इंदिरा गांधी मेमोरियल हॉस्पिटल में अब मुस्लिम समाज की बैतूल माल मुस्लिम कमिटी की वजा से आईसीयू की सुविधा उपलब्ध होगई है । इसके साथ ही कोरोना के खिलाफ जंग में महाराष्ट्र सरकार ने मुसलमानों के साथ मिलकर एक और कदम आगे बढ़ा लिया है। 




आपको बता दें कि 10 बेड वाली आईसीयू यूनिट का ऑनलाइन उद्घाटन करते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा, ”इचलकरंजी में मुस्लिम समुदाय ने आईसीयू यूनिट के लिए 36 लाख रुपए का दान दे कर देश के सामने कोरोना वायरस से जंग के लिए एक आदर्श उदाहरण पेश किया है,(ऐसा हर समज के लोगो ने करन चाहिए ) कि त्योहार कैसे मनाया जाता है।





आपको बता दें कि पूरे भारत देश में मुसलमान समाज की तरफ से ईद उल फितर साधे अंदाज में मनाई गई। ईद उल फितर पर होने वाला खर्च बचाकर मुस्लिम समाज ने कोरोना से जंग केलिए यह पैसों को खर्च किया है। उसी के साथ साथ मुस्लिम समाज ने देश के विभिन्न हिस्सों में मजदूरों की मदद की है।



आपको बता दें इचलकरंजी में मुस्लिमों के एक संगठन ‘समस्त मुस्लिम समाज’ (बैतूल माल मुस्लिम कमिटी ) ने रमजान के पवित्र महीने के दौरान कोल्हापुर जिले के इचलकरंजी शहर के एकमात्र सरकारी अस्पताल में 3600000 रुपए खर्च करके 10-बेड के आईसीयू की सुविधा देने का फैसला किया था। आपको बता दें कि इंदिरा गांधी मेमोरियल हॉस्पिटल में मुसलमानों के दीए गए 3600000 रुपए से 10 बेड आईसीयू अस्पताल बनने से पहले यहां के मरीजों को कोल्हापुर और सोलापुर जैसे शहरों में भेजा जाता था। लेकिन अब मुस्लिम समाज के कारण यहाँ के लोगो दूसरे शहरो में जाने की जरूरत नहिओ पड़ेगी। 

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुसलमानों के इस बड़े कदम के लिए आभार माना है। 

Post a Comment

0 Comments